Kalki 2898 AD – क्या कहते हैं प्रभास, अमिताभ और दीपिका के सितारे

27 जून, 2024 को भारत के इतिहास की सबसे महँगी फिल्म Kalki 2898 AD रिलीज हो रही है, जिस पर सभी की निगाहें हैं। मल्टी सुपरस्टारर फिल्म कल्कि में प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हसन और दीपिका पादुकोन की मौजूदगी है। इस फिल्म से सभी को बहुत आशा है। डायरेक्टर नाग अश्विन की यह साइंस फिक्शन मूवी क्या भारतीय सिनेमा को एक नए युग में प्रवेश करवा रही है? बॉक्स ऑफिस पर कैसी रहेगी इसकी परफोरमेंस? कैसी रहेंगी प्रमुख किरदारों की भूमिकाएं आदि ऐसे प्रश्न है, जिन्हें इस विडियो में ज्योतिष के माध्यम से देखने का प्रयास कर रहे हैं।

एक तेलुगु ज्योतिषी से प्राप्त प्रभास की जन्मपत्रिका के अनुसार वर्तमान में वे शुक्र महादशा में शुक्र की अन्तर्दशा में गुरु की प्रत्यन्तर्दशा के प्रभाव में हैं। जन्मपत्रिका में शुक्र तृतीयेश-अष्टमेश होकर अष्टम भाव में सूर्य और बुध के साथ स्थित है, जो कि एेतिहासिक, पौराणिक, प्राचीन सभ्यता और संस्कृति, लीक से हटकर विषयों आदि से सम्बन्धित फिल्मों में साहसपूर्ण भूमिका में सफलता का योग बनाता है, तो वहीं प्रत्यन्तर्दशानाथ गुरु लग्नेश-कर्मेश होकर षष्ठ भाव में आयेश शनि के साथ युति सम्बन्ध से धनयोग का निर्माण कर रहा है। इस प्रकार प्रभास की जन्मपत्रिका में दशाएँ वर्तमान में बहुत सहायक प्रतीत नहीं हो रही हैं। अपेक्षानुरूप सफलता की सम्भावना कम दिखाई दे रही है। बाहुबली जैसी सफलता की उम्मीद नहीं है। हालांकि शनि-गुरु की युति इसी फिल्म में प्रभास के एक डायलॉग के फल दे सकती है, जिसमें भैरव कहता है – 'िरकॉर्ड चैक कर लो, मैं आज तक कोई जंग नहीं हारा, यह भी नहीं हारूंगा।'

अश्वत्थामा की भूमिका में अमिताभ बच्चन हैं। वर्तमान में वे शुक्र में राहु में सूर्य की दशा के प्रभाव में हैं। जन्मपत्रिका में राहु सप्तमस्थ है, तो वहीं सूर्य अष्टम भाव में राजयोग बना रहा है। राजयोगकारक सूर्य की प्रत्यन्तर्दशा में लीक से हटकर विषय पर बनी इस फिल्म में अश्वत्थामा के रूप में उनकी भूमिका को सराहा जाएगा और वह किसी पुरस्कार आदि के लिए नामित भी हो सकते हैं।

इस फिल्म में सुप्रीम यास्किन की भूमिका में कमल हसन हैं। वर्तमान में वे शुक्र महादशा में मंगल की अन्तर्दशा में गुरु की प्रत्यन्तर्दशा के प्रभाव में हैं। अन्तर्दशानाथ मंगल एकादशेश होकर षष्ठ भावस्थ है तथा भाग्येश शनि के साथ जहाँ धनयोग का निर्माण कर रहे हैं, तो क्रमश: षष्ठेश एवं अष्टमेश होकर विपरीत राजयोग का भी निर्माण कर रहे हैं। प्रत्यन्तर्दशानाथ गुरु कर्मेश होकर लग्न में स्थित है और शुक्र के साथ परस्पर दृष्टि सम्बन्ध से राजयोग बना रहा है। इस प्रकार यह समय उनके लिए तुलनात्मक रूप से बेहतर है, जिससे उनके कार्य को सराहना मिलेगी तथा फिल्म की सफलता में उनका भी योगदान होगा।

दीपिका पादुकोण एक नई भूमिका में हैं। वर्तमान में वे शनि में सूर्य में बुध की प्रत्यर्न्तशा के प्रभाव में हैं। जन्मपत्रिका में बुध भाग्येश होकर राजयोग बना रहा है तथा निरयण भाव चलित में वह सूर्य और शुक्र के साथ एकादश भावस्थ है। एकादश भावस्थ अन्तर्दशानाथ और प्रत्यन्तर्दशानाथ की दशा फिल्म की सफलता में सहायक प्रतीत होती है।

यहाँ चार प्रमुख सुपरसn्टारों की उपलब्ध जन्मपत्रिकाओं के आधार पर कल्कि 2898 एडी फिल्म का ज्योतिषीय आधार पर पूर्वाकलन करने का प्रयास किया गया है, जिसमें मिश्रित परिणाम प्राप्त होने से यह कहा जा सकता है कि फिल्म अपेक्षा के अनुरूप चल पाएगी, इसकी सम्भावना कम है। अन्त में फिल्म के एक डायलॉग के साथ ही इस विडियो का समापन करते हैं 'डरो मत! एक नया युग आ रहा है।'

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.